30.7 C
Bhind
June 13, 2024
Headlines Today 24
खेलमध्यप्रदेश

विष्णु भारद्वाज की फिरकी और आयुष आनंद की बल्लेबाजी की बदौलत मध्यप्रदेश ने राजस्थान को हराया

By परानिधेश भारद्वाज,

मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच खेले जा रहे अंडर-19 कूच विहार ट्रॉफी मैच में मध्य प्रदेश ने राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया है। मध्य प्रदेश की इस जीत में विष्णु भारद्वाज और आयुष आनंद का विशेष योगदान रहा। जहां मध्य प्रदेश की पहली पारी में आयुष आनंद ने दोहरा शतक जमाया वहीं बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज विष्णु भारद्वाज ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर राजस्थान की टीम को ढेर कर दिया। जिसकी बदौलत मध्य प्रदेश की टीम ने सात विकेट से यह मैच जीत लिया।

दरअसल मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में राजस्थान की टीम को महज 207 के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद मध्य प्रदेश की टीम ने आयुष आनंद के 203 रनों की बदौलत 7 विकेट पर 542 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसके बाद राजस्थान के बल्लेबाजों ने खेलते हुए टीम को बढ़त देने का प्रयास किया। लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर विष्णु भारद्वाज की फिरकी में राजस्थान के बल्लेबाज फंस गए और पूरी टीम 394 रन पर ढेर हो गई। जिसके बाद मध्यप्रदेश की टीम ने तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

विष्णु भारद्वाज

मैच में बाएं हाथ के स्पिनर विष्णु भारद्वाज ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाज आयुष आनंद ने पहली पारी में 203 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए। इसके अलावा मध्यप्रदेश की ओर से आर्यन तिवारी ने 97, सोहम पटवर्धन ने 94 और अन्वेष चावला ने 71 रन बनाए। वहीं विष्णु भारद्वाज 7 विकेट के अलावा रोहित राजावत ने 4 और अन्वेष चावला ने 3 विकेट झटके।

Headlines Today 24

Related posts

पूर्व विधायक कटारे के ताऊ के निधन पर शोक व्यक्त करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग

Headlines Today24

मांग दिवस के अवसर पर NMOPS ने मुख्यमंत्री से की पुरानी पेंशन बहाली की मांग

Headlines Today24

भाविप महिला शाखा जागृति की महिलाओं ने लगाए पौधे

Headlines Today24