30.7 C
Bhind
June 13, 2024
Headlines Today 24
देशमध्यप्रदेशराजनीति

राहुल गांधी बोले वह क्रांतिकारी चीजें बोलेंगे लेकिन मीडिया नहीं दिखायेगा- पढ़िये क्या क्रांतिकारी बोले राहुल गांधी

पिछड़ों दलितों आदिवासी के साथ राहुल गांधी ने किया गरीब जनरल कास्ट का जिक्र

परानिधेश भारद्वाज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भिंड दतिया लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए मंगलवार को भिंड पहुंचे। यहां वह लगभग एक घंटा से अधिक रुके। इस दौरान उन्होंने जनसभा को तो संबोधित किया ही साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भी मीटिंग की। इस दौरान मंच से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह कोई मामूली चुनाव नहीं है। इस चुनाव में दो विचारधाराओं की टक्कर है। एक तरफ कांग्रेस इंडिया गठबंधन जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रहा है।

राहुल गांधी ने संविधान के प्रति हाथ में लेकर कहा कि इस किताब के आने से पहले पिछड़ों गरीबों के पास कोई हक नहीं थे। पिछड़ों, दलितों, मजदूरों और गरीब जनरल कास्ट को जो मिला है वह इस किताब से ही मिला है। लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और उनके अलग-अलग एमपी ने मन बना लिया है कि अगर वह जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि ये किताब फेंक दी जाए और देश को 20-25 अरबपति चलाएं। अगर ये किताब खत्म हो गई तो जो अब तक मिला है वह सब खत्म हो जायेगा। राहुल गांधी ने कहा की अमित शाह और बीजेपी के कई नेताओं ने कहा है कि अगर उनकी सरकार आए तो कॉन्स्टिट्यूशन को बदल देंगे रद्द कर देंगे लेकिन मैं आपको बताने आया हूं कि यह गरीब लोगों की आत्मा है इसे कोई नहीं छू सकता, दुनिया में ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो इसको बदल सके। ये बीजेपी वाले सपने देख रहे हैं।


मंच से बोलते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर से हिसाब किताब समझाते हुए कहा कि 16 लाख करोड़ रुपये कितना होता है। 16 लाख करोड़ रुपये से देश के किसानों का कर्ज 25 साल तक माफ किया जा सकता है।

संसद भवन और राम मंदिर इनॉगरेशन का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की आदिवासी राष्ट्रपति को भी उन्होंने संसद और राममंदिर के इनॉगरेशन में नहीं बुलाया। राममंदिर के इनॉगरेशन में भी सारे के सारे उद्योगपति बैठे थे लेकिन कोई गरीब, पिछड़ा, आदिवासी, दलित, गरीब जनरल कास्ट का व्यक्ति वहां नहीं दिखा। मीडिया को भी आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि वह जो बोलते हैं मीडिया नहीं दिखाती। इन्हें पहले मैंने मित्र बोला लेकिन ये आपके मित्र नहीं हैं। चौबीस घंटे नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखेगा। आज वह क्रांतिकारी चीजें बोलेंगे लेकिन मीडिया नहीं दिखायेगा। ऐसी चीजें बोलने जा रहा हूँ जो देश को बदल देंगी मगर देख लेना मीडिया नहीं दिखायेगा।
मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया , कांग्रेस करोड़ों गरीबों को लखपति बनायेगी।


घर मे कामकाजी महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना बनाएंगे। हर गरीब परिवार की एक महिला को साल का एक लाख रुपया बैंक एकाउंट में भेजा जाएगा। हर महीने 8500 हिंदुस्तान की इंडिया गठबंधन की सरकार जादू से डालेगी।


मनरेगा के तहत गरीबों को रुपये दिए तो हर पत्रकार कहता है देखो गरीबों की आदत बिगाड़ रहे हैं। अडानी को बिना किसी मजदूरी के लाखों करोड़ों रुपये बांट देते हैं तो कहते हैं देखो विकास हो रहा है। जो पैसा इन्होंने 10 साल में उनको दिया उतना पैसा हम आपको देने जा रहे हैं। आप जो जीएसटी भरते हो वह पैसा सीधा अडानी अम्बानी की जेब में जाता है। मैं आपका हूँ मोदी अडानी अम्बानी के हैं।


अरबपति के बेटे अपने पिता की कंपनी में जाकर 6 महीने की अप्रेंटिस करते हैं और करोड़ों के पैकेज लेते हैं। कांग्रेस दुनिया की पहली सरकार होगी जो हर ग्रेजुएट हर डिप्लोमाधारी को अप्रेंटिस कराएगी। सरकार एक साल की गारंटी की पक्की नौकरी मिलेगी बेहतरीन कंपनियों में। और साल का एक लाख रुपया बेरोजगार युवाओं के बैंक एकाउंट में डाल दिया जायेगा। किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। और गारंटीड कानूनी एमएसपी मिलेगी। मोदी प्राइवेटाइजेशन कर रहे हैं और ठेकेदारी प्रथा लागू कर रखी है और आपका हक छीन लिया है। मोदी ने दो तरीके के जवान बना दिये जिनमें एक को पेंशन और कैंटीन सब मिलेगा और दूसरे अग्निवीर को कुछ नहीं। भिण्ड- कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अग्नि वीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि सोचो सामने चीन खड़ा है जो 5 साल ट्रेनिंग देता है और वहां पर सबको पेंशन देता है। उनको कुछ हुआ तो उनकी सरकार उनकी देखभाल करेगी। लेकिन यहां कहा जायेगा कि तुम शहीद हो जाओगे तो हम तुम्हें कुछ नहीं देने वाले। नरेंद्र मोदी जी ने सेना का अपमान किया है। सेना, सैनिक और जनता अग्निवीर नहीं चाहते सिर्फ नरेंद्र मोदी अग्निवीर चाहते हैं। सरकार ने जवानों में भी भेदभाव कर दिया है अग्नि वीर में से केवल एक चौथाई लोगों को सेना में लिया जाएगा।


राहुल गांधी ने अपने भाषणों में गरीब जनरल कास्ट का भी जिक्र किया उन्होंने दलितों पिछड़ों के साथ गरीब जनरल कास्ट का जिक्र करते हुए कहा कि अडानी अंबानी की बड़ी-बड़ी कंपनियों में बड़े-बड़े पदों पर कोई भी गरीब जनरल कास्ट दलित पिछड़ों लोग नहीं मिलेंगे। एक परसेंट लोगों के पास हिंदुस्तान का 40 परसेंट धन है। राहुल गांधी ने मनरेगा की मजदूरी 200 रुपये से बढ़ाकर 400 करने की बात कही। साथ ही आशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी भी दोगुनी करने का बोला। राहुल गांधी ने कहा कि पब्लिक सेक्टर और सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा को वह खत्म करने जा रहे हैं। अगर नौकरी मिलेगी तो इज्जत और पेंशन के साथ मिलेगी।


अंत में एक बार फिर से राहुल गांधी ने संविधान की प्रति हाथ में लेकर कहा कि मुख्य मुद्दा इसे बचाना है। नरेंद्र मोदी इसका गला घोंटने जा रहे हैं और यह हम कभी होने नहीं देंगे।

Headlines Today 24

Related posts

भारी बारिश के चलते इटारसी-नागपुर के बीच रेलों को रोका गया

Headlines Today24

शहीदों के चित्रों पर पुष्पार्पण कर AIDYO ने साझी शहादत साझी-विरासत कार्यक्रम का किया आयोजन

Headlines Today24

इन सरकार की शरण में पहुंचे यह सरकार, यहां के मुख्यमंत्री ने पत्नी सहित की पूजा अर्चना, लोगों का कहना- कर्नाटक जैसी हार से बचने कर रहे मुख्यमंत्री पूजा-अर्चना

Headlines Today24