30.8 C
Bhind
July 18, 2024
Headlines Today 24
उज्जैनभोपालमध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश शासन ने यदि प्रदेश के पत्रकारों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए तो आंदोलन होगा:शलभ

 

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हूए सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र बनाने, एवम् उनकी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए तो आंदोलन की चेतावनी देते हुए केंद्र सरकार से अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों की रेल रियायत सुविधा पुनः बहाल करने की पुर जोर तरीके से बैठक में मांग उठी । साथ ही कोराना महामारी के दौरान श्रमजीवी पत्रकारों के समक्ष उत्पन्न अपनी रोजी रोटी के संकट क़ो दुर करने के लिए आर्थिक पेकेज देने की मांग राज्य शासन से की गई।
प्रांताध्यक्ष साथी शलभ भदौरिया की अध्यक्षता में रविवार को उज्जैन जिले के कवि प्रदीप की नगरी बड़नगर में आयोजित बैठक में सभी जिलों में पत्रकार भवन के लिए शासन से भूमि उपलब्ध कराने, लघु एंव छोटे समाचार पत्रों के हितों को ध्यान में रखते हूए स्थाई विज्ञापन नीति बनाने, राष्ट्रीय सड़क मार्ग पर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को टोल नाको पर छूट देने सहित अनेक मांगों को पुनः दोहराते हूए शासन से श्रमजीवी पत्रकारों के हितों की चिंता करने का आग्रह किया गया जो लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए संघर्षरत है।
प्रदेश के वरिष्ठ मुख्यकार्यकारी अध्यक्ष शरदजोशी ने बताया कि बैठक के साथ ही उज्जैन संभागीय सम्मेलन भी आयोजित किया गया जिसमें साथी भदौरिया के लगातार जारी श्रमजीवी पत्रकार आदोलन को मजबूती देने, पत्रकारों के हितों के लिये सतत संघर्ष करते हूए संगठन को एक एकजुट बनाएँ रखने लिए सभी जिलों द्वारा अभिनंदन किया गया।
साथी भदौरिया ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारों के समक्ष ज़ो चुनोतियाँ है यह पहले कभी नही रही ,इस क्षेत्र को चुनने के पहले युवा साथी सोच विचार कर निर्णय करे।उन्होंने कहा कि रोजगार के साथ समाज सेवा भी लक्ष्य होना चाहिए, अपनी समस्याओं को रखना ठीक हे लेकिन हम अखबार मालिकों एवम् सरकार के समक्ष याचक न बने ।
उन्होंने कहा कि हमने पत्रकारों के हितों के लिए काफी काम किया है,हमारी मांगें भी शासन ने मांगी हैं । और यह सिलसला आगे भी जारी रहेगा। हमे अपने अधिकारों के साथ साथ साथ अपने कर्त्तव्य का भी निर्वहन करते रहना चाहिए ।
वरिष्ठ मुख्यकार्यकारी अध्यक्ष शरदजोशी ने संगठन की उपलब्धियों का जिक्र करते हूए कहाकि यही एक मात्र पत्रकारों का संगठन है जो पत्रकारों के हितों की चिंता कर रहा है ,इसका श्रेय साथी भदौरिया के नेतृत्व को जाता है। श्री जोशी ने कहा कि आने वाले वर्ष में सभी जिलों में पत्रकार प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जाएंगे ताकि नये पत्रकारों को पत्रकारिता के नैतिक मुल्यों और संगठन के महत्व से भी अवगत कराया जा सके। श्री जोशी ने आगे कहा कि हमे शासन की विकास के कार्यों को को प्रचारित करते रहना चाहिए साथ ही समाज सेवा के लिए भी हमे तैयार रहना चाहिए ।
मुख्यकार्यकारी अध्यक्ष मो.अली ने कहाकि राष्ट्रीय कवि प्रदीप की नगरी में यह आयोजन कर हम गोरान्वित हे हमारे साथी उनके राष्ट्रीय गीतों से प्रेरणा लें।
कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित ,प्रदेश सचिव रेखा नामदेव अशोकनगर, संभागीय अध्यक्ष साथी राजेंद्र राठौड़ उज्जैन,जिलाध्यक्ष साथी राजेन्द्र अग्रवाल,बड़नगर उज्जैन,विमल मांडोत रतलाम, मनोज जैन शाजापुर, आनंद गुप्ता देवास,प्रदीप जैन नीमच,डा प्रीतिपालसिह राणा, मंदसौर ,अशोक गुर्जर,आगर सहित विभिन्न संभागों, व जिलों से आये पदाधिकारियों ने संबोधित कर संगठन की जानकारी दी
स्वागत भाषण स्वागताध्यक्ष डा.नरेन्द्र राजावत ने दिया।इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डा. एल.एन.कपाड़िया, ,शिक्षाविद्पत्रकार श्री प्रेमचंद द्वितीय,वरिष्ठ पत्रकार श्री शिवकांत पाण्डेय ,उधोगपति रमेश पाटीदार, मोलाना, का अभिनंदन किया गया।
प्रदेश महामंत्री साथी सुनील त्रिपाठी ने महामंत्री प्रतिवेदन रखा,कोषाध्यक्ष साथी शिशुपाल सिंह तोमर ने आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया।
प्रदेश के अध्यक्ष मंडल के संयोजक साथी राजकुमार दुबे मुरेंंना, कार्यकारी अध्यक्ष गण साथी दिलीपसिंह भदौरिया,भोपाल साथी उपेन्द्र गोतम मुरैना, नवनीत काबरा नरसिंहपुर, अनिल त्रिपाठी रीवा, उपाध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, राजेश द्विवेदी,जबलपुर,दिनेश अग्रवाल जबलपुर, सत्यनारायण वैष्णव राजगढ,धर्मेंद्र राजपूत, सागर संभाग तथा प्रदेश सचिव साथी मेंहदीहसन उमरिया, साथी नजीर एहमद आगर, साथी राधकृष्ण सिंघल सबलगढ़ मुरैना,, संयुक्त सचिव, साथी राकेश तिवारी कटनी,साथी नीरजसिंह उमरिया,रामशरण पाराशर,दमोह, कार्यसमिति सदस्य साथी प्रेम सोनी साथी अशोक नाहर आगर,साथी अशोक शर्मा अशोकनगर, रोशनलाल गुप्ता म
मुरैना ,साथी राजेश भंडारी राजगढ़ छानबीन समिति के संयोजक साथी सरल भदौरिया, सचिव साथी अजय शुक्ला,उमरिया पत्रकार भवन समिति के सचिव साथी आलोक गुप्ता, संयोजक ओ पी शर्मा अशोकनगर, इलेक्ट्रॉनिक प्रकोष्ठ के सचिव राजेशजैन बीना उपाथित थे। संभागीय अध्यक्ष साथी अजीत मिश्रा शहडोल,साथी धर्मेंद्र शुक्ला महु इन्दौरसंभाग ,साथीसुनिल शर्मा निमाड़ संभाग,खरगोन, इन्दौर,साथी प्रत्युष श्रीवास्तव जबलपुर,साथी प्रदीप मांडरे ग्वालियर, साथी जगदीश हरदेनिया महासचिव चंबल संभाग मुरैना, साथी अब्दुल रहमान, होशंगाबाद,उपस्थित थे ।
इस अवसर पर अनुपपुर अमरकंटक में 31 मार्च ब 1अप्रैल को आयोजित दो दिवसीय प्रांतीय महाधिवेशन में होने वाले त्रिवार्षिक निर्वाचन के लिए साथी डा.नरेन्द्रसिंह राजावत बड़नगर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा अनुपपुर के साथी चेतन मिश्रा को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया।

Headlines Today 24

Related posts

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा नेताओं से पाठक ने की मुलाकात

Headlines Today24

भाजपा मंत्री को नोटशीट पर हुई निरीक्षकों की पोस्टिंग, कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर की हटाने की मांग

Headlines Today24

तथाकथित संत मिर्ची बाबा ने फिर कराया अपना अपमान, राजनैतिक मंच पर जगह नहीं मिली तो बैठा जमीन पर

Headlines Today24